समस्तीपुर में आज शुक्रवार को 10 बजे से 3 बजे तक गुल रहेगी बिजली, सुबह ही पहले निपटा लें जरूरी काम



समस्तीपुर समाचार (न्यूज़2Day) : समस्तीपुर शहर एवं आसपास के क्षेत्र में एक बार फिर दिनभर बिजली गायब रहने की संभावना है. शीतकालीन मेंटेनेंस को लेकर बिजली विभाग ने 9 फरवरी को सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:00 तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. पूरे 5 घंटे बिजली बाधित रहने के कारण निर्धारित समय से पहले ही जरूरी कार्य को निपटा लेने की अपील बिजली विभाग ने की है. इस संबंध में संचरण अवर प्रमंडल समस्तीपुर के कनीय विद्युत अभियंता अजय कुमार ने बताया कि नौ फरवरी को 132 व 33 केवी ग्रीड में शीतकालीन मेंटेंनेंस होगा.

उन्होंने कहा कि शीतकालीन मेंटेनेंस के कारण शुक्रवार को सुबह दस बजे से शाम तीन बजे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी. इसके कारण समस्तीपुर टाउन-वन, टाउन-टू व टाउन-थ्री के अलावे अद्योगिक क्षेत्र हरपुर एलौथ, बियाडा सहित वास्तु विहार, मोहनपुर आदर्शनगर, ताजपुर रोड, भमरुपुर, कोरबद्धा, धुरलख, जेल चौक आदि क्षेत्रों में पांच घंटे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी. जिसके कारण उपभोक्ताओं को परेशानी होगी.

इसलिए अपने-अपने जरुरत के हिसाब से पानी का स्टोर कर लेंगे. साथ ही जरुरत के कार्यों को दस बजे से पहले निपटा लेने की अपील की गयी है. इधर, शहरी क्षेत्र के सहायक अभियंता गौरव कुमार ने बताया कि 09 फ़रवरी 2024 को शहर में आरडीएसएस परियोजना अंतर्गत खुले तार को एबी केबल से बदलने का कार्य किया जाएगा. जिस कारण कुछ मुहल्लों की विद्युत आपूर्ति सुबह 11:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक बाधित रहेगी. प्रभावित क्षेत्रों में आदर्श नगर, प्रोफेसर कॉलोनी, बीएड कॉलेज के सामने, विवेक बिहार आदि प्रमुख हैं.