समस्तीपुर में मक्के के खेत से महिला का शव बरामद, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

समस्तीपुर में मक्के के खेत से महिला का शव बरामद, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस
विद्यापतिनगर/समस्तीपुर (न्यूज़2Day) : समस्तीपुर जिले के विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत सोठगामा पंचायत के खेसराहा गांव में मधु पाकड़ चौर के निकट मक्के की खेत में गुरुवार की देर शाम एक विवाहिता महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. मृतका की पहचान स्थानीय अजब राम की पुत्री व मोहिउद्दीननगर सुल्तानपुर बधिया के वार्ड संख्या 13 निवासी बिनोद राम की पत्नी अनिता देवी (42 वर्षीय) के रूप में की गयी. ग्रामीणों द्वारा घटना की सुचना पर पहुंची पुलिस ने एसएचओ फिरोज आलम के नेतृत्व में मृतका के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

वहीं मामले की छानबीन शुरू कर दी है. बताया जाता है कि मक्के के खेत में शव होने की जानकारी खेत के किसान ने ग्रामीणों को दी थी. कतिपय किसान गुरुवार को अपने खेत से पशुचारा के लिए संध्या के समय मक्के के हरे पत्ते को जमा कर रहे थे. इस दौरान खेत में महिला का शव देखा था. खबर जंगल की आग की भांति गांव में तब फैल गयी. जहां घटना स्थल मक्के की खेत में ग्रामीणों के साथ पहुंची मृतका की मां मंजू देवी ने शव की शिनाख्त अपनी बड़ी पुत्री अनिता देवी के रूप में की.

मृतका की मां ने बताया कि अनिता देवी का ससुराल मोहिउद्दीननगर के सुल्तानपुर बढ़िया में है. पति मुम्बई में बोरा मिल में मजदूरी का काम करते हैं. मृतका मोहिउद्दीननगर पीएचसी में एनजीओ के अधीन रसोईया का काम करती थी. बुधवार की रात्रि फोन से बात हुई थी. तब सब ठीक ठाक होने की बात कही थी. पीएचसी के बीसीएम राहुल सत्यार्थी ने बताया कि मृतका बुधवार की रात्रि रोगी का खाना बनायी थी. गुरुवार को पीएचसी नहीं आयी. पुलिस घटना को दुष्कर्म की शंका से भी देख रही है.

सूत्र बतातें हैं कि बुधवार की रात्रि मोहिउद्दीननगर पीएचसी में मौजूद रसोईया दस किलोमीटर अपने मायके के गांव के मक्के के खेत में कैसे पहुंची. सूत्रों की माने तो दुष्कर्म की घटना के बाद महिला की हत्या कर मक्के के खेत मे शव को छिपाये जाने का अपराधियों ने कुत्सित प्रयास किया है. मृतका के चार बच्चे हैं. बड़ी बेटी मनीषा पटना में छोटी बेटी अंशु ननिहाल में व दो पुत्र राजा व राजीव अपने घर यानी मृतका के ससुराल में रहते हैं. एसएचओ फिरोज आलम ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने से घटना का खुलासा हो पाएगा. फिलवख्त घटना को लेकर कई तरह की बातें चर्चा में हैं.